पंजाब सरकार द्वारा आठ ज़िलों की 43 गौशालाओं में शैड्डों के निर्माण के लिए 2.58 करोड़ रुपए की राशि जारी

0

चंडीगढ़, 19 अक्तूबर 2021 :  पंजाब गऊ सेवा आयोग के चेयरमैन श्री सचिन शर्मा ने आज जानकारी देते हुये बताया कि राज्य सरकार ने राज्य की 43 गौशालाओं में स्थायी शैड्डों के निर्माण के लिए 2.58 करोड़ रुपए जारी किये हैं।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये श्री शर्मा ने कहा कि हाल ही में उनकी तरफ़ से राज्य की गौशालाओं में किये दौरे दौरान, प्रबंधक कमेटियों द्वारा स्थायी शैड्डों की कमी का मुद्दा उठाया गया था, जिसके बाद पंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा गौशालाओं में स्थायी शैड्डों के निर्माण के लिए वित्तीय सहायता मुहैया करवाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था।

चेयरमैन ने बताया कि आठ ज़िलों की कुल 43 योग्य गौशालाओं को स्थायी शैड्डों के निर्माण के लिए 2.58 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता मुहैया करवाई गई है। इनमें ज़िला संगरूर की 12, ज़िला मानसा की 9, ज़िला पटियाला और बठिंडा की 5-5, ज़िला बरनाला की 4, ज़िला गुरदासपुर और अमृतसर की 3-3 और ज़िला मोगा की 2 गौशालाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सारी रकम पूरे पारदर्शी ढंग से सम्बन्धित गौशालाओं के बैंक खातों में सीधी जमा करवाई गई है जिससे प्रबंधक कमेटियों को फंड प्राप्त करने में कोई मुश्किल पेश न आए।

गौशालाओं में बेहतर सहूलतें देने की अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए श्री शर्मा ने सर्दियों के मौसम से पहले गायों के कल्याण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी का धन्यवाद किया। चेयरमैन ने आगे कहा कि उन गौशालाओं की प्रबंधक कमेटियों को भी वित्तीय राहत जल्द दी जायेगी, जिनको अधूरे दस्तावेज़ों के कारण वित्तीय सहायता प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब गऊ सेवा आयोग गायों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है और गायों की बेहतरी के लिए काम जारी रखेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!