शराब ठेकेदारों के अतिक्रमण से लोगों को जान को खतरा, प्रशासन ने आंखें मूँदी

0

जालंधर, 6   मई  2022  :   जालंधर में शराब ठेकेदारों ने सभी मानदंडों को ताक पे रखते हुए शहर में मुख्य सड़क पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया है और पुलिस और नगर निगम के अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं जिससे यात्रियों की जान जोखिम में है।

शराब ठेकेदारों ने शहर के डिफेंस कॉलोनी मोहल्ले में एक प्रमुख सड़क पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा है। शहर की पॉश कॉलोनी की सड़कों पर शराब ठेकेदारों के अवैध रूप से खड़े वाहनों की लंबी कतारें बेतरतीब खड़ी देखी जा सकती हैं. बेतरतीब ढंग से पार्क किए गए ये वाहन यात्रियों को विशेष रूप से सुबह के समय बहुत असुविधा का कारण बनते हैं क्योंकि चार स्कूलों जैसे सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, सेंट जोसेफ बॉयज, सेवेंथ डे एडवेंटिस्ट और केंद्रीय विद्यालय के छात्र इस सड़क से गुजरते हैं।

सूर्यास्त के बाद वाहनों को पार्क कर दिया जाता है, जिससे इस अंधेरी सड़क से गुजरने वाले यात्रियों के जीवन के लिए गंभीर खतरा पैदा हो जाता है क्योंकि किसी भी वाहन में रिफ्लेक्टर नहीं होते हैं। देर सुबह तक वाहन खड़े रहते थे, जिससे लोगों को काफी परेशानी होती थी। इसकी शिकायत नागरिकों ने कई बार अधिकारियों से की है, लेकिन कार्रवाई का इंतजार है।

https://www.facebook.com/109153657928252/posts/373652291478386/?flite=scwspnss

 

लेकिन इससे बेफिक्र और शायद सत्ता के नशे में धुत शराब ठेकेदार इसकी परवाह नहीं करते। यात्रियों के अलावा उनके द्वारा अस्थायी रूप से अवैध अतिक्रमण भी क्षेत्र में रहने वाले निवासियों के लिए गंभीर परेशानी का कारण बनता है। लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस व नगर निगम अधिकारियों से भी की है।

लेकिन उल्लंघन करने वाले आबकारी ठेकेदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय पुलिस और नगर निकाय के अधिकारी उन्हें बचा रहे हैं. यह इस तथ्य से स्पष्ट है कि पुलिस थाना उस स्थान से महज़ 100 मीटर की दूरी पर होने के बावजूद जहां ये वाहन खड़े हैं, ठेकेदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सूत्रों ने कहा कि कानून लागू करने वाली एजेंसियां ​​दोषी ठेकेदारों के साथ हाथ मिला चुकी हैं जिसके कारण उन्होंने इस अवैध अतिक्रमण की ओर आंखें मूंद ली हैं. पुलिस या नगर निगम का कोई भी अधिकारी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!