गेहूं के सिकुड़े दाने को लेकर न घबराएं किसान, पंजाब सरकार किसानों के साथ   :   ब्रम शंकर जिंपा

0

–  कैबिनेट मंत्री जिंपा ने दाना मंडी होशियारपुर में करवाई गेहूं की खरीद की शुरुआत

–  कहा, पंजाब सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना उठाने के लिए वचनबद्ध

–  जिले की 64 मंडियों में की जा रही गेहूं की खरीद, किसानों को नहीं आने दी जाएगी कोई दिक्कत

–  जिले की मंडियों में अब तक खरीदी गई 11585 मीट्रिक टन गेहूं व 4.09 करोड़ की हो चुकी है अदायगी

होशियारपुर, 15  अप्रैल   2022  :   कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री ब्रम शंकर जिंपा ने आज दाना मंडी होशियारपुर में गांव पट्टी के किसान मंगल सिंह की गेहूं की ढेरी से गेहूं खरीद शुरु करवाते हुए कहा कि मुख्य मंत्री श्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से मंडियों में किसानों को किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बार गेहूं के सिकुड़े दाने को लेकर किसानों में काफी घबराहट थी लेकिन उन्हें घबराने की जरुरत नहीं क्योंकि पंजाब सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार किसानों की छोटी से छोटी समस्या के प्रति चिंतित है और हर समस्या का समाधान निकालने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री संदीप सिंह, एस.डी.एम. श्री शिवराज सिंह बल व अन्य अधिकारियों सहित फसल की खरीद शुरु करवाते हुए कैबिनेट मंत्री ने किसानों से बातचीत की व अधिकारियों की ओर से अनाज मंडियों में किए प्रबंधों के बारें उनकी प्रतिक्रिया हासिल की। इस दौरान उन्होंने मंडी में अलग-अलग ढेरियों पर जाकर गेहूं की फसल देखते हुए अधिकारियों व खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए कि किसानों को किसी भी किस्म की समस्या न आए।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि जिले की 64 मंडियों में गेहूं की खरीद की जा रही है व किसानों की सुविधा के लिए मंडियों में पीने वाले पानी, छाया और अन्य सुविधाओं का पूरा इंतज़ाम किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बार जिले की मंडियों में करीब 3,75,687 मीट्रिक टन गेहूं की आमद की उम्मीद है जिसकी खरीद व लिफ्टिंग के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सांय तक जिले की मंडियों में 11585 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है व 4.09 करोड़ की अदायगी की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि मंडियों में पर्याप्त बारदाना उपलब्ध है, इस लिए किसान व आढ़ती इस बारे में चिंता न करें।

इस अवसर पर जिला कंट्रोलर खाद्य व आपूर्ति श्रीमती रेनू बाला वर्मा, आढ़ती एसोसिएशन के चेयरमैन पंडित तरसेम मोदगिल, प्रधान जगदीश पाल, नरेंद्र मोहन शर्मा, श्री संदीप सैनी, वरिंदर शर्मा बिंदू, श्री सुमेश सोनी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!