फगवाड़ा कांग्रेस बचाओ मंच ने की उम्मीदवार बदलने की मांग

0

फगवाड़ा 20 जनवरी 2022 :  फगवाड़ा विधानसभा हलके से मौजूदा विधायक बलविन्दर सिंह धालीवाल को दोबारा पार्टी हाईकमांड की तरफ से उम्मीदवार बनाने से नाराज कांग्रेस पार्टी के एक धड़े ने फगवाड़ा कांग्रेस बचाओ मंच के बैनर तले होटल ताज विला पलाही रोड नजदीक कमला नेहरू कालेज फगवाड़ा में एक बैठक की। जिसकी अध्यक्षता जिला कपूरथला कांग्रेस समिति के कार्यकारी प्रधान दलजीत राजू दरवेश पिंड ने की। इस बैठक में पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व महासचिव हरजीत सिंह परमार और डा. सुखवीर सिंह मानांवाली विशेष तौर पर शामिल हुए।

मीटिंग के दौरान बलविन्द्र सिंह धालीवाल की उम्मीदवारी पर सवालिया निशान लगाते हुए वक्ताओं ने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम घोटाले के समय जो व्यक्ति विभाग का डायरैक्टर रहा है और उसकी भूमिका शक के घेरे में है, उसे टिकट देना एस.सी. भाईचारे के साथ धोखा है जिसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में फगवाड़ा सीट पर भुगतना पड़ सकता है। वक्ताओं ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के विरोधी नहीं बल्कि कांग्रेस के हितैषी हैं इसीलिए विवश होकर आज की बैठक करनी पड़ी ताकि पार्टी हाईकमान तक अपनी बात को पुख्ता ढंग के साथ पहुँचाया जा सके।

                         

व्योवृद्ध नेता हरजीत सिंह परमार, डा. मानांवाली और दलजीत राजू ने कहा कि 2019 के उप चुनाव में जिन कांग्रेसी वर्करों ने 17 साल बाद हलके में पार्टी को रिकार्ड वोटों के साथ जिताया व बलविन्द्र सिंह धालीवाल को विधायक बनाया, उन्हीं कर्मठ कार्यकर्ताओं को धालीवाल ने विधायक बनने के बाद नजर अंदाज कर दिया और ऐसे कथित कांग्रेसियों को प्राथमिकता दी जो भाजपा के साथ नजदीकी माने जाते रहे हैं। जनवरी के शुरू में पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से फगवाड़ा में धालीवाल के पक्ष में रैली की बात करते हुए नाराज कांग्रेस वर्करों ने कहा कि मगनरेगा कर्मचारियों को गुमराह करके और दूसरे हलकों से वर्कर बुला कर रैली में भीड़ दिखाने से सीट को जीता नहीं जा सकता।

इसलिए वे पार्टी हाईकमान से माँग करते हैं कि यदि फगवाड़ा विधानसभा सीट पर 2019 की तरह ही रिकार्ड जीत प्राप्त करनी है तो तुरंत उम्मीदवार बदला जाये क्योंकि धालीवाल की नैय्या में सवार होकर कांग्रेस का इस सीट से चुनाव में पार होना नामुमकिन है। मीटिंग के दौरान 11 सदस्यता समिति का गठन भी किया गया जिसकी सहमति के साथ ही उम्मीदवार को स्वीकार करने की बात कही गई है।

इस अवसर पर अवतार सिंह सरपंच पंडवा, सुखविन्द्र सिंह रानीपुर, सुखविन्द्र बिल्लू खेड़ा, पूर्व पार्षद गुरदीप दीपा, ओम प्रकाश बिट्टू, सुरजीत खेड़ा, विजय बसंत नगर, के.के. शर्मा, वरुण बंगड़ चक्क हकीम, सुभाष कवात्रा, कुलवंत सिंह पब्बी, हुसन सिंह घुम्मण, कुलदीप सिंह हाजीपुर, ब्लाक समिति मैंबर सुच्चा राम मौली, तीर्थ हरदासपुर, सीमा रानी चहेड़ू, शौंकी राम, गोपी बेदी, अरुण, राकेश घई, बिन्दर सरपंच मीरापुर, कैप्टन हरमिन्दर सिंह पांछट, जय राम काला, लेबर राम, अरविन्दर विक्की, राजू वर्मा, गुरप्रीत कौर जंडू, जोगिन्द्र कौर मायोपट्टी, रवि कुमार मंत्री, हुकम सिंह मेहट, लाली जगतपुर जट्टां, जोगा सिंह हरबंसपुर, लाली निहालगढ़ के अलावा भारी संख्या में कांग्रेस पार्टी के वर्कर और समर्थक उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!