आप में शामिल होंगे जोगिंदर मान

0

चंडीगढ़, 14 जनवरी 2022 :  पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने आज कांग्रेस से अपना पांच दशक पुराना नाता तोड़ लिया और आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने जा रहे हैं।

मान के करीबी सूत्रों ने कहा कि पूर्व मंत्री, जो पार्टी लाइन से अलग दोस्त रखने के लिए जाने जाते हैं, भाजपा और आप दोनों के करीबी संपर्क में थे। सूत्रों ने यह भी कहा कि मान ने आप के साथ जाने का मन बना लिया है और राघव चड्ढा, अमन अरोड़ा, हरपाल सिंह चीमा और भगवंत मान सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रारंभिक बैठकें की हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि मान ने आज राघव चड्ढा और भगवंत मान की मौजूदगी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

दोनों नेताओं ने पूर्व कांग्रेस नेता के लिए शामिल होने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया है, जो पंजाब में एससी का एक बड़ा चेहरा हैं। आप नेतृत्व राज्य में अपनी संभावनाओं को और बढ़ावा देने के लिए पार्टी के साथ इस कद का एक एससी नेता रखना चाहता है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय डॉ बूटा सिंह के भाँजे, मान की राज्य भर के वाल्मीकि/मजहबी सिख समुदाय पर अच्छी पकड़ है।

आप नेता इसे अपने लिए एक जीत की स्थिति मान रहे हैं क्योंकि यह पंजाब के एससी गढ़ दोआबा में उनकी स्थिति को और मजबूत करेगा। पार्टी इसे पार्टी के लिए एक प्रमुख शॉट के रूप में देख रही है क्योंकि मान उनके पक्ष में तालिकाओं को झुकाने में और मददगार हो सकते हैं। सूत्रों ने यह भी कहा कि AAP द्वारा मान को उनके गृह क्षेत्र फगवाड़ा से मैदान में उतारने की संभावना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!