भाजपा की नाकाम रैली दिखाती है कि पंजाबियों ने भाजपा और इसके विभाजनकारी एजेंडे को नकार दिया है : मुख्यमंत्री

0

पंजाब को बर्बाद करने के लिए अकालियों की कड़ी निंदा

केजरीवाल और उसके साथियों की पंजाब की दौलत पर गलत नज़र

दसूहा (होशियारपुर), 6 जनवरी 2022 : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज कहा कि बुधवार की रैली की असफलता इस तथ्य का सुबूत है कि बुद्धिमान पंजाबियों ने भाजपा के विभाजनकारी नीतियों और नफऱत के एजेंडे को पूरी तरह से नकार दिया है।

आज यहाँ विभिन्न विकास कार्यों की आधाशिला रखने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कल हुई भाजपा की रैली में जहाँ 70,000 कुर्सियां लगाई गई थीं, वहाँ सिफऱ् 700 व्यक्ति उपस्थित होने का तथ्य साफ करता है कि मोदी सरकार के विरुद्ध लोगों के मन में रोष की भावना को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि खाली पड़ी कुर्सियों ने भाजपा और इसके समूचे नेतृत्व को जनता की भावनाओं का पता लगाने में नाकाम रहने का आईना दिखाया है। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाबियों ने आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा के अहंकारी नेताओं को सबक सिखाने का मन बना लिया है और इसका अंदाज़ा भाजपा के इस फ्लॉप शो से लगाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई कमी नहीं आई, परन्तु भाजपा की रैली में लोगों की कम संख्या के मद्देनजऱ प्रधानमंत्री ने दौरा रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि दौरे के दौरान निर्धारित प्रोटोकॉल की पालना की गई थी। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे सम्बन्धी ज़रुरी प्रबंधों की निगरानी उन्होंने स्वयं की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री का बठिंडा से फिऱोज़पुर तक हवाई यात्रा करन तय था। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में आखिरी पलों में बदलाव करते हुए अचानक सडक़ मार्ग के द्वारा यात्रा करने का फ़ैसला किया। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि वैसे तो राज्य सरकार ने इसके भी पूरे प्रबंध किए हुए थे, परन्तु रैली में लोगों की कम संख्या को देखते हुए प्रधानमंत्री ने सडक़ जाम का हवाला देते हुए अपना दौरा रद्द कर दिया।

अकालियों पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने एक दशक के शासन के दौरान अकाली नेताओं ने राज्य को खूब लूटा है। उन्होंने कहा कि अकालियों ने राज्य में नशों का कारोबार फैलाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी, जिस कारण नौजवानों की जि़न्दगियां बर्बाद हो रही हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि अकालियों को इन गुनाहों के लिए पंजाब निवासी कभी माफ नहीं करेंगे।

‘आप’ सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अफ़वाहें फैलाने वाले हैं, जो राज्य को लूटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल राज्य और यहाँ के लोगों के लिए नुकसानदेय है। मुख्यमंत्री चन्नी ने लोगों को केजरीवाल और उसके साथियों के नापाक मंसूबों से सचेत रहने की चेतावनी दी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पंजाब ने क्रांतिकारी बदलाव देखा है, क्योंकि पहली बार सत्ता किसी ज़मींदार या शाही व्यक्ति की बजाय आम आदमी को दी गई है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य सभी के लिए समान अवसर और राज्य के संसाधनों तक हर किसी की पहुँच सुनिश्चित बनाना है।

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि राज्य सरकार की जनहितैषी नीतियों के हिस्से के तौर पर 1500 करोड़ रुपए के बिजली बिलों के बकाए माफ किए गए हैं, घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली दरों में 3 रुपए प्रति यूनिट की कटौती की गई है, ग्रामीण क्षेत्रों में मोटरों के 1200 करोड़ रुपए के बिलों की छूट दी गई है, पानी के खर्चों को 50 रुपए तक घटा दिया गया है और रेत के रेटों में भी कटौती की गई है।

मुख्यमंत्री ने लोगों के कल्याण के लिए बेमिसाल काम करने के लिए स्थानिक विधायक श्री अरुण डोगरा की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि इन कार्यों का उद्देश्य लोगों के कल्याण और इलाके के विकास को सुनिश्चित बनाना है।

मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र में कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी। इससे पहले विधायक श्री डोगरा ने मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

इस मौके पर अन्यों के अलावा विधायक श्रीमती इन्दु बाला, डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रिआत, एसएसपी श्री के.एस. हीर उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!