चन्नी को राज्य का पहला दलित मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने साकार किया डॉ अंबेडकर का सपना : जोगिंदर मान

0

फगवाड़ा, 19 सितंबर 2021 : चरणजीत सिंह चन्नी के राज्य के पहले दलित मुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नति का स्वागत करते हुए, पंजाब के पूर्व मंत्री और पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एस जोगिंदर सिंह मान ने कहा कि कांग्रेस ने पहला दलित सीएम देकर डॉ बीआर अंबेडकर के सपने को साकार किया है।

आज यहां जारी एक बयान में, मान ने कहा कि समाज के वंचित और कमजोर वर्गों के लिए यह गर्व का क्षण है कि उनमें से एक राज्य की सरकार का नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि सदियों से ये लोग पीड़ा का जीवन जी रहे हैं, लेकिन आज डॉ अंबेडकर के आशीर्वाद से राज्य की लगभग 40% आबादी को गर्व है कि पंजाब में एक दलित मुख्यमंत्री होगा। उन्होंने कहा कि सुशिक्षित चन्नी इस पद के लिए सबसे उपयुक्त और सर्वोत्तम विकल्प हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का दलितों को सत्ता में उचित हिस्सा देकर उन्हें सशक्त बनाने का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस ने बाबू जगजीवन राम को केंद्रीय रक्षा मंत्री बनाया, वहीं सरदार बूटा सिंह और सुशील कुमार शिंदे को कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री बनाया था । उन्होंने कहा कि अब श्री चन्नी के उत्थान से अनुसूचित जाति के लाखों भाइयों का सपना साकार हो गया है।

उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि श्री चन्नी पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के अपराधियों को सलाखों के पीछे डालकर सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि यह दलितों के साथ सबसे बड़ा अन्याय है और इसके दोषियों को सजा ही इसका एकमात्र उपाय है। उन्होंने श्री चन्नी को भी बधाई दी और कल्पना की कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष श्री नवजोत सिंह सिद्धू और श्री चन्नी की जोड़ी 2022 के चुनावों में कांग्रेस को जीत दिलाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!