कपूरथला युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया, मोदी का पुतला जलाया

0

फगवाड़ा, 17 सितंबर 2021 :  जिला युवा कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हरनूर सिंह हरजी मान के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाया और विरोध के रूप में उनका पुतला जलाया।

कार्यकर्ता स्थानीय विश्राम गृह में एकत्र हुए और विरोध मार्च निकालकर शहर में चले गए। कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार विरोधी नारे वाली तख्तियों के साथ प्रधानमंत्री का पुतला भी लहराया। मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया ।

युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, हरनूर सिंह हरजी मान ने कहा कि 2014 से शुरू हुई मोदी सरकार के कुशासन के दौरान देश में रोजगार के अवसर कम हुए हैं। उन्होंने कहा कि धीमी आर्थिक वृद्धि के साथ-साथ विमुद्रीकरण और अब कोविड ने रोजगार के नए अवसरों पर विराम लगा दिया है। देश। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार मुद्रास्फीति की दर दहाई अंक में चली गई है क्योंकि वर्तमान में यह 11.3% थी।

हरजी मान ने शोक व्यक्त किया कि पिछले एक साल में 12.20 करोड़ लोगों की आजीविका और नौकरी चली गई है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों के साथ-साथ आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने स्थिति को और खराब करने के लिए कठोर कृषि विरोधी कानून पेश किया था, जो पिछले साल इसी दिन पारित किया गया था, जिसका उद्देश्य युवाओं और खाद्य उत्पादकों को बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों का कठपुतली बनाना है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक ओर मोदी सरकार कोविड संकट के दौरान जीवन के लिए संघर्ष कर रहे रोगियों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने में विफल रही और दूसरी ओर इसने निरंतर मीडिया अभियान के माध्यम से लोगों के सामने अपनी छवि की प्रशंसा करने के लिए करदाताओं के पैसे का 48880 करोड़ रुपये शर्मनाक तरीके से खर्च किया। इसी तरह, उन्होंने सांप्रदायिकता के बीज बोने के लिए मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया, जिससे लोगों को जाति, पंथ और धर्म के आधार पर विभाजित किया गया। उन्होंने कहा कि एक अक्षम प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर खुशी मनाने की कोई बात नहीं है, बल्कि इसे भारतीय राजनीतिक इतिहास के इतिहास में एक काला दिन के रूप में दर्ज किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!