सांसद अरोड़ा ने एमसी और सीए ग्लाडा संदीप ऋषि से शहर के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की

0

– डेंगू, मिसिंग लिंक, एनओसी पर चर्चा की गई

लुधियाना, 22 जुलाई, 2024: लुधियाना के मिसिंग लिंक-II (धांधरा रोड से सिधवां नहर वाया मलेरकोटला रोड) के विकास में देरी हो रही है, क्योंकि संबंधित भूमि मालिक ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (ग्लाडा) को कब्जा नहीं दे रहे हैं, यह बात एमसी कमिश्नर और ग्लाडा के मुख्य प्रशासक संदीप ऋषि ने लुधियाना से सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा को बताई।

सोमवार को यहां एक बयान में अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने हाल ही में संदीप ऋषि से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि संदीप ऋषि ने उन्हें बताया कि ग्लाडा मिसिंग लिंक के लिए जमीन पर कब्जा पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि संदीप ऋषि को उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही जमीन पर कब्जा मिल जाएगा, जिसके बाद मिसिंग लिंक का काम पूरा हो जाएगा।

इसके अलावा, अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने शहर में डेंगू के मामलों की व्यापकता को रोकने के लिए आवश्यक निवारक उपायों के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि नगर निगम आयुक्त ने उन्हें बताया कि पूरे शहर में फॉगिंग शुरू कर दी गई है। इसके अलावा, शहर को मच्छरों से मुक्त करने के लिए बड़े पैमाने पर सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है। उम्मीद है कि पहले की तुलना में डेंगू के मामले कम होंगे।

इस बैठक के दौरान अरोड़ा ने शहर में संपत्तियों की बिक्री के लिए एनओसी की आवश्यकता का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि संदीप ऋषि ने उन्हें बताया कि उन्होंने स्थिति को सुव्यवस्थित करने के लिए पहले ही बहुत कुछ किया है और आगे और सुधार किए जा रहे हैं। अरोड़ा ने कहा कि संदीप ऋषि ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को पूरी तरह से हल कर लिया जाएगा और निकट भविष्य में लोगों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी।

अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने संदीप ऋषि के समक्ष कारकास प्लांट का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि नगर निगम, लुधियाना (एमसीएल) ने इस साल जनवरी में प्लांट खोला था। हालांकि, आसपास के गांवों ने इस प्लांट के खुलने का विरोध शुरू कर दिया, यह कहते हुए कि इससे आसपास के क्षेत्रों में स्वास्थ्य और पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। नतीजतन, प्लांट काम नहीं कर रहा है। अरोड़ा ने कहा कि नगर निगम आयुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया है कि प्लांट को चलाने तथा शहर को पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए कोई सौहार्दपूर्ण समाधान निकाला जाएगा।

बैठक में आईएएस ओजस्वी अलंकार, डीटीपी हरनीत बाजवा, एसटीपी नवल किशोर, मंडल अभियंता संदीप शर्मा, जितेन्द्र पाल सिंह, यतेन्द्र सिंह तथा एसई नवीन कंबोज भी मौजूद थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!