पटियाला जिले के ट्रायल 04 अगस्त को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक पोलो ग्राउंड पटियाला में होंगे

0
– प्रतिभा पहचान कार्यक्रम के तहत खेल ट्रायल 4 अगस्त को
– चयनित खिलाड़ियों को साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की अकादमियों में खेलने का सुनहरा अवसर मिलेगा
– इसमें पटियाला जिले के साथ लगते संगरूर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, मालेरकोटला, फतेहगढ़ साहिब जिलों के लड़के और लड़कियां (12 से 14 वर्ष) भाग ले सकते हैं
पटियाला, 17 जुलाई 2024 :  युवाओं को जमीनी स्तर पर खेलों के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा एक प्रतिभा पहचान कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत पटियाला जिले के पोलो ग्राउंड के ट्रायल 4 अगस्त को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। पटियाला जिले के साथ लगते संगरूर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, मालेरकोटला, फतेहगढ़ साहिब जिलों के लड़के और लड़कियों (12 से 14 वर्ष) भी उनमें भाग ले सकते हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रतिभा पहचान कार्यक्रम के संयोजक और महाराजा रणजीत सिंह अवार्डी जगदीप सिंह काहलों ने बताया कि प्रतिभा पहचान कार्यक्रम पूरे पंजाब में चलाया जा रहा है, जिसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को खेलों से जोड़ना है ताकि पंजाब में साइकिलिंग को बढ़ावा मिल सके।
इसके तहत एथलीटों का चयन कर उन्हें साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की अकादमियों में भेजा जाएगा, जहां उनके आवास, भोजन, प्रशिक्षण, खेल उपकरण मुफ्त उपलब्ध कराए जाएंगे। काहलों ने कहा कि पंजाब के सभी जिलों से युवाओं का चयन ट्रायल के माध्यम से किया जाना है और चयनित खिलाड़ियों को दिल्ली में अंतिम ट्रायल के लिए भेजा जाएगा। इसमें पटियाला जिले के साथ लगते संगरूर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, मालेरकोटला, फतेहगढ़ साहिब जिलों के 2010, 2011, 2012 में जन्मे लड़के-लड़कियां (12 से 14 वर्ष) भाग ले सकते हैं।
इन ट्रायल्स में एथलीटों को स्टैंडिंग ब्रॉड जंप, हाई जंप (वर्टिकल) और लड़कों के लिए 1600 मीटर और लड़कियों के लिए 800 मीटर की दौड़ कराई जाएगी। पटियाला डिस्ट्रिक्ट ट्रायल्स 4 अगस्त को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक पोलो ग्राउंड, पटियाला में आयोजित किए जाएंगे, इच्छुक खिलाड़ियों को अपनी पात्रता, प्रासंगिक आयु प्रमाण पत्र, 04 पासपोर्ट आकार की तस्वीरें पोलो ग्राउंड पटियाला में लानी होंगी।अधिक जानकारी के लिए प्रतिभा पहचान कार्यक्रम समिति के सदस्य बख्शीश सिंह से फोन नंबर 9872409600 पर संपर्क किया जा सकता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!