नौजवानों की असीम ऊर्जा को सकारात्मक दिशा देने के लिए किताबें और खेल लाज़िमी – सीपी

0

विश्व पुस्तक दिवस – 2022 को समर्पित पोर्ट्रेट जारी किया

जालंधर, 23  अप्रैल  2022  :   पुलिस कमिश्नर जालंधर श्री गुरप्रीत सिंह तूर ने आज नौजवानों की असंख्य ऊर्जा को सकारात्मक दिशा की तरफ ले जाने के लिए किताबें पढ़ने और खेल गतिविधियों को उत्साहित करने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया।

पुलिस कमिश्नर ने प्रसिद्ध लेखक और एडवोकेट श्री हरप्रीत संधू की तरफ से विश्व पुस्तक दिवस -2022 के मौके पर तैयार की तस्वीर को लांच करते हुए कहा कि किताबें और खेल इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त हैं क्योंकि ये दोनों हमारे मानसिक और शारीरिक विकास में अहम भूमिका निभाते हैं।

उन्होंने कहा कि जहां सेहतमंद जीवन के लिए खेल की ज़रूरत है, वहां किताबें पढ़ने की आदत मानव को बहुत सारा ज्ञान प्रदान करती है जो कि उसके सर्वपक्षीय विकास के लिए ज़रूरी है। श्री तूर ने कहा कि यह दोनों चीजें जहां नौजवानों को बीमारियों से दूर रखने में बड़ी भूमिका निभा सकतीं हैं, वहीं पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने में भी अहम भूमिका निभा सकती है।

पुलिस कमिश्नर, जोकि ख़ुद पढ़ने के शौकीन और प्रसिद्ध लेखक हैं, जिनकी तरफ से तीन पुस्तकें भी लिखीं गई हैं, ने आगे कहा कि ज्ञान का भंडार होने साथ-साथ पुस्तकें मानव की सबसे अच्छी मित्र होती हैं। उन्होंने कहा कि यह मानव के चौतरपा विकास में अहम भूमिका निभाती हैं। उन्होंने कहा कि युगों से पुस्तकें हमें इतिहास से जानकार करवाने के साथ-साथ जीवन का रास्ता भी दिखातीं हैं। श्री तूर ने कहा कि नौजवानों को किताबें पढ़ने की आदत डालनी चाहिए जिससे जीवन में उत्तमता हासिल करने के साथ-साथ वह अपने शानदार विरसे के साथ जुड़े रह सकें।

https://www.facebook.com/109153657928252/posts/364842839025998/?flite=scwspnss

https://www.instagram.com/tv/CcsLxzqhtKN/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

पुलिस कमिश्नर ने विशव पुस्तक दिवस मनाने के लिए पोर्ट्रेट तैयार करने की पहलकदमी करने के लिए प्रसिद्ध वकील एडवोकेट श्री हरप्रीत संधू की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस दिवस को मनाने का यह सब से उपयुक्त विधि है। श्री तूर ने ऐसे सभी प्रयत्नों के लिए पूर्ण समर्थन और सहयोग का भरोसा दिया।

पुलिस कमिशनर ने इस मौके प्रसिद्ध लेखकों हरप्रीत संधू, डा: सुरजीत पातर, पिरो: अमरजीत सिंह हेयर, प्रो. गुरभजन सिंह गिल, प्रो. अनुराग सिंह, टी.पी.एस. संधू आदि की तरफ से लिखीं पुस्तकें भी पुलिस लाईनज़ पुस्तकालय में रखवाई।

इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर पुलिस श्रीमती वत्सला गुप्ता और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!