कमिशनेरेट पुलिस ने गोपाल नगर गोली कांड में शामिल पंचम गिरोह के तीन सदस्यों को किया काबू

0

वारदात में इस्तेमाल की .32 पिस्तौल चार ज़िंदा रौंद सहित बरामद

पुलिस कमिशनर ने कहा कि गैंगस्टर और समाज विरोधी अनसरो ख़िलाफ़ ज़ीरो टोलरैंस नीति को अपनाया गया

जालंधर, 22 अप्रैल  2022  :  गैंगस्टर और अपराधियों ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करते हुए जालंधर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से आज गोपाल नगर में 14 अप्रैल 2022 को गोली कांड की घटी घटना में शामिल पंचम गिरोह के तीन सदस्यों को काबू कर लिया गया है।

इस सम्बन्धित जानकारी देते पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि गिरफ़्तार किये गए आरोपियों की पहचान अमित कल्याण उर्फ सुभाना (32) गांव सुभाना, दीपक भट्टी उर्फ काका और निखिल उर्फ साहिल उर्फ केला (29) दोनों निवासी रस्ता मोहल्ला, जालंधर के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पिछले हफ़्ते वारदात होने के बाद कई टीमों का गठन किया गया जिस दौरान अमित और दीपक को देहरादून, उत्तराखंड जबकि निखिल को जालंधर से काबू किया गया। श्री तूर ने बताया कि गुरदेव नगर के रहने वाले हिमांशु की तरफ से शिकायत की गई थी कि गिरफ़्तार किये गए तीनों अपराधियों और उनके साथियों की तरफ से 14 अप्रैल 2022 को रात 9.40 बजे गोपाल नगर में उस पर हमला किया गया था।

पुलिस कमिशनर ने बताया कि शिकायतकर्ता की तरफ से बताया गया है कि जब उसकी तरफ से इन अपराधियों से बचने की कोशिश की गई तो इन्होंने गोली चला दी गई जिस दौरान वहां से गुजर रहे हरमेल सिंह उर्फ देवगन तोगड़ी मोहल्ला ज़ख्मी हो गए। उन्होंने बताया कि स्पैशल टीमों की तरफ से कर्मचारियों से वारदात में इस्तेमाल की .32 बोर की पिस्तौल, चार जिंदा रौंद बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सहायक कमिश्नर पुलिस निर्मल सिंह, सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पेक्टर भगवंत सिंह और सब इंस्पेक्टर एस.ओ.यू. जालंधर अशोक कुमार के नेतृत्व वाली स्पैशल टीमों की तरफ से एक हफ़्ते में आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है।

पुलिस कमिशनर ने आगे बताया कि पुलिस कमिशनरेट की तरफ से मानवीय और तकनीकी आधार पर घटना की जांच की गई जिससे अपराधियों को पहचाना जा सका। उन्होंने बताया कि देहरादून में छापा मारा गया जहां अमित कल्याण और दीपक भट्टी छिपे हुए थे। उन्होंने बताया कि दीपक भट्टी उर्फ काका से हथियार बरामद करने के अलावा निखिल को भी काबू किया गया।

https://www.facebook.com/109153657928252/posts/364356132408002/?flite=scwspnss

https://www.instagram.com/tv/CcqJgJqBXo1/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यह अपराधी पहले भी कई अपराधिक मामलों एन.डी.पी.एस. एक्ट से आर्म्स एक्ट और हत्या की कोशिश में नामज़द थे जिस कारण वह जेल में बंद रहे थे। उन्होंने बताया कि आरोपी अमित कल्याण उर्फ सुभाना अनेक अपराधिक मामलों में शामिल था और सितम्बर 2021 में ज़मानत पर बाहर आया था जबकि दीपक भट्टी ख़िलाफ़ तीन एफ.आई.आर. दर्ज है और वह भी दिसंबर 2021 से ज़मानत पर बाहर आया थी। इसी तरह श्री तूर ने बताया कि तीसरा मुलजिम निखिल उर्फ केला के ख़िलाफ़ अलग -अलग पुलिस थानों में छह केस दर्ज़ हैं।

गैंगस्टरों और अपराधियों के ख़िलाफ़ ज़ीरो टोलरैंस की वचनबद्धता को दोहराते पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जालंधर को जुर्म रहित शहर बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि शहर में किसी भी कीमत पर अमन -कानून व्यवस्था को बहाल रखने की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में से जुर्म को ख़त्म करने के लिए विशेष निगरानी की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!