क्या आपका पंजाब माडल भ्रष्ट और दलित विरोधी नेताओं की सरपरस्ती करता है : जोगिन्द्र मान का सिद्धू से सवाल

0

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले के सूत्रधार के साथ मंच सांझा करने पर सिद्धू पर किया कटाक्ष

फगवाड़ा, 2 जनवरी 2022 :  पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन के चेयरमैन और पंजाब के पूर्व मंत्री श्री जोगिन्द्र सिंह मान ने आज पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को सवाल किया कि क्या उनका ‘पंजाब माडल’ गरीबों और दबे-कुचले वर्गों की भलाई का पैसा हड़पने वाले भ्रष्ट राजनीतिज्ञों की सरप्रस्ती करना है?

आज यहाँ जारी एक बयान में श्री मान ने हैरानी ज़ाहिर की कि ‘स्व -घोषित आदर्शवादी’ नवजोत सिद्धू एक ऐसे व्यक्ति के साथ स्टेज कैसे सांझा कर सकते हैं, जिसको राज्य सरकार के एक सब से सीनियर अधिकारी की तरफ से पोस्ट मैट्रिक सकालरशिप स्कीम के लिए पैसो के गबन करन का दोषी ठहराया गया है। उन्होंने सिद्धू को याद दिलाया कि इस गबन के कारण एससी भाईचारे के कई होनहार विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद हो गया है। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी शर्मनाक बात क्या हो सकती है कि इस घृणित अपराध को अंजाम देने वाले के विरुद्ध कार्यवाही करने की बजाय प्रदेश कांग्रेस प्रधान ऐसे व्यक्तियों को शह दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि प्रदेश कांग्रेस प्रधान अनुसूचित जाति भाईचारे से सम्बन्धित मुद्दों के प्रति कितने संवेदनशील हैं । उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रधान के इस गलत कदम ने हर आम आदमी, ख़ास कर अनुसूचित जाति से सम्बन्धित लोगों को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ स्टेज सांझा करके, उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए एससी भाईचारे से माफी मांगनी चाहिए जो समूचे भाईचारे और कांग्रेस पार्टी के हितों का विरोधी है।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रधान की आज की कार्यवाही कांग्रेस पार्टी के ताबूत में आखिरी कील की तरह काम करेगी क्योंकि प्रदेश प्रधान की गलत कार्यवाहियां इसको पूरे सूबे में से बाहर कर देंगी। उन्होंने कहा कि सिद्धू ऐसीं कार्यवाहियां करके आग के साथ खेल रहा है और उसकी अपनी नौजवान पीढ़ी को बर्बाद करने की कोशिश करने वालों को बचाने के लिए, अनुसूचित जाति भाईचारा उसे कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह यह मामला कांग्रेस हाईकमान के सामने उठाएंगे और इस कभी न पूरे होने वाले नुकसान को रोकने के लिए, हाईकमान के दख़ल की मांग करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!