राजस्व मंत्री अरुणा चौधरी द्वारा फसलों के नुकसान के लिए विशेष गिरदावरी करने के डिप्टी कमिश्नरों को निर्देश

0

चंडीगढ़ 25 अक्टूबर 2021 :  हाल ही हुयी बेमौसमी बारिश के कारण फसलों को हुए भारी नुकसान का अनुमान लगाने के लिए पंजाब के राजस्व और पुनर्वास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने विशेष गिरदावरी करने के हुक्म जारी किये हैं और यह गिरदावरी करके एक हफ़्ते में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।

आज यहाँ जारी निर्देशों में श्रीमती चौधरी ने खड़ी फ़सल को हुए नुकसान की निर्धारित समय में गिरदावरी करने के डिप्टी कमिश्नरों को हुक्म दिए हैं जिससे किसानों को फ़सल के नुकसान के लिए जल्द से जल्द मुआवज़ा दिया जा सके। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ पूरी तरह डट कर खड़ी है और उनके कल्याण के लिए वचनबद्ध है। गौरतलब है कि हाल ही भारी बारिश के कारण धान की फ़सल को बहुत ज़्यादा नुकसान होने की रिपोर्टें मिलीं हैं जिसके संदर्भ में राजस्व मंत्री द्वारा गिरदावरी के हुक्म दिए गए हैं।

इसी दौरान वित्त कमिशनर राजस्व श्री वी .के. जंजूआ ने डिप्टी कमिश्नरों को विशेष गिरदावरी के काम को पहल के आधार पर करने के लिए कहा है और फसलों के हुए नुकसान के सम्बन्ध में विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए निर्देश दिए हैं जिससे किसानों को निर्धारित नियमों के अनुसार फ़सल का मुआवज़ा देने के लिए यह रिपोर्ट अगली कार्यवाही के लिए मुख्य सचिव के नेतृत्व वाली राज्य ऑजैकटिव कमेटी को भेजी जा सके। वित्त कमिश्नर राजस्व के अनुसार फील्ड के राजस्व अधिकारियों की तरफ से की जाने वाली गिरदावरी की रिपोर्ट को तस्दीक करके भेजने के लिए डिप्टी कमिश्नरों को सख़्त हिदायतें जारी की गई हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!