डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर सहायक कमिश्नर ने किया सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण

0

होशियारपुर, 22 सितंबर 2021 : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के निर्देशों पर आज सहायक कमिश्नर(सामान्य) किरपाल वीर सिंह की ओर से सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया व गैर हाजिर पाए गए अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ उनके विभाग को कार्रवाई करने के लिए लिख गया। डिप्टी कमिश्नर ने जिले के समूह विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे सुबह 9 बजे से सांय दफ्तरी समय तक कार्यालय में उपस्थित रहें ताकि दफ्तरों में आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को सख्त आदेश देते हुए कहा कि कार्यालयों में समय पर न पहुंचने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी व किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि ब्लाक, तहसील व जिला स्तर पर सरकारी कार्यालयों में दफ्तरी कामकाज में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से समय-समय पर निरीक्षण जारी रहेगा।

सहायक कमिश्नर(सामान्य) किरपाल वीर सिंह ने बताया कि उन्होंने आज सुबह 9:15 बजे सबसे पहले पावर कार्पोरेशन के एक्सियन शहरी कुलदीप सिंह, एस.डी.ओ. लक्ष्य भाटिया के कार्यालय का निरीक्षण किया जहां दोनों अधिकारी गैर हाजिर पाए गए। इस दौरान उन्होंने कार्यालय का हाजिरी रजिस्टर चैक किया तो विभाग के अन्य कई कर्मचारी भी गैर हाजिर थे।

सहायक कमिश्नर ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पंजाब अनुसूचित जाति वित्तिय कार्पोरेशन के कार्यालय का निरीक्षण किया, जिस दौरान डी.एम नरेश्वर सिंह व जूनियर सहायक गुरसेवक सिंह गैर हाजिर पाए गए। इसके बाद उन्होंने डी.सी. कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने समूह विभागों के अधिकारियों को कहा कि वे अपने अंतर्गत आते कर्मचारियों की समय- समय पर हाजिरी यकीनी बनाने के लिए चैकिंग करना, काम-काज, रिकार्ड आदि का निरीक्षण करें ताकि कामकाज में पारदर्शिता आए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!