बलुआना निर्वाचन क्षेत्र की पंचायतों को खेल किट वितरण का शुभारंभ

0

फाजिल्का, 27 अगस्त 2021 : प्रखंड विकास एवं पंचायत कार्यालय, अबोहर में आयोजित एक समारोह के दौरान बलुआना निर्वाचन क्षेत्र की पंचायतों को खेल किट वितरण का उद्घाटन नाथू राम, विधायक, श्री अरविंद पाल सिंह संधू, उपायुक्त और श्री सागर सेतिया, अपर उपायुक्त विकास ने किया ।

इस अवसर पर बोलते हुए विधायक श्री नाथू राम ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र की दो प्रमुख नहरों के जीर्णोद्धार की परियोजना को भी मंजूरी मिल गई है. इससे क्षेत्र की नहरी पानी की जरूरत पूरी होगी।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पंजाब सरकार द्वारा क्षेत्र के गांव सुखचैन में एक नया सरकारी कॉलेज भी शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज में दाखिले भी शुरू हो गए हैं और नए भवन के निर्माण तक यह कॉलेज खुबन में संचालित होगा.इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगभग हर गांव में विकास कार्य कर रही है ।

उपायुक्त श्री अरविंद पाल सिंह संधू ने कहा कि हलका विधायक खेल किट वितरण के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री से विशेष अनुदान लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि युवाओं को नशा मुक्त रखने में खेलों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए 84 खेल किट प्रदान की जा रही हैं जिसमें क्रिकेट, फुटबॉल और वॉलीबॉल की किट शामिल हैं।

उपायुक्त विकास श्री सागर सेतिया ने कहा कि पंचायतें नरेगा योजना के तहत गांवों में खेल के मैदानों के निर्माण के लिए कार्य करें. उन्होंने कहा कि मगनरेगा के तहत धन की कोई कमी नहीं है और यह योजना गांवों के विकास के लिए बहुत प्रभावी है. उन्होंने पंचायतों से अपील की कि वे इस योजना के तहत और काम करवाएं ।

इस अवसर पर डीडीपीओ श्री जी एस विर्क, बीडीपीओ श्री निर्मल सिंह, श्री अनिरुद्ध करवासरा सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!