एमबीडी ग्रुप ने उत्कृष्टता और सामाजिक ज़िम्मेदारी के साथ 79वें संस्थापक दिवस का उत्सव मनाया

0

– ‘लीगेसी लाइव्स ऑन’ थीम दूरदर्शी संस्थापक अशोक कुमार मल्होत्रा के मूल्यों को करता है उद्धृत

लुधियाना, 13 जुलाई, 2024 : एमबीडी ग्रुप, जो  भारत और विदेशों में संचालित शिक्षा, एडटेक, कौशल विकास, क्षमता निर्माण, निर्यात, आतिथ्य, खाद्य और पेय, मॉल, रियल्टी, डिजाइन और निर्माण, निवास और वाणिज्यिक स्थानों सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता, विश्वसनीयता और विशेषज्ञता का प्रतीक है, ने ‘लीगेसी लाइव्स ऑन’ थीम के अंतर्गत सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए अपना 79वां संस्थापक दिवस मनाया।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर एमबीडी के दूरदर्शी संस्थापक, अशोक कुमार मल्होत्रा की उत्कृष्ट विरासत को याद किया गया। इतना ही नहीं यह अवसर उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों, अटूट समर्पण और लोगों को सशक्त बनाने की क्रांतिकारी अवधारणाओं के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि थी। इसके साथ ही इस अवसर पर  विभिन्न कार्यक्षेत्रों के कर्मचारियों को उनके अमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया और उनके अटूट समर्पण को एमबीडी की सफलता का आधार माना गया।

इस वर्ष के उत्सव में, एमबीडी ग्रुप के सामाजिक कार्यों को प्रदर्शित किया गया। एमबीडी ग्रुप ने दिल्ली, नोएडा, लुधियाना और जलंधर जैसे स्थानों पर सीएसआर गतिविधियों का आयोजन किया, जो स्थापना से ही एमबीडी ग्रुप के सिद्धांत का हिस्सा रहा है।

एमबीडी समूह के 79वें स्थापना दिवस समारोह में विभिन्न सामाजिक जिम्मेदारी पहलों को अपनाया गया।  कंपनी ने रेडिसन ब्लू एमबीडी होटल, नोएडा; रेडिसन ब्लू होटल एमबीडी, लुधियाना; और जलंधर व लुधियाना में स्थित एमबीडी नियोपोलिस मॉल, तथा प्रिंटिंग कारखानों में वृक्षारोपण के साथ पर्यावरणीय स्थिरता की वकालत की। कंपनी ने सीमापुरी में स्थित ‘जीजीविषा द ह्यूमेनिटी’ के बच्चों को शिक्षा संबंधी आवश्यक सामग्री वितरित की और स्थापित एमबीडी पुस्तकालय को विस्तारित करने का भी कार्य किया। लुधियाना में, कंपनी लगातार ‘निष्काम सेवा ट्रस्ट’ के साथ कार्य कर रही है और राशन वितरण के साथ-साथ निवासियों के लिए चाय के इंतजाम को देख रही है। कंपनी ने ‘डू गुड फाउंडेशन’ के विशेष आवश्यकता वाले बच्चों की मेजबानी करके उनके लिए एक दिन के आतिथ्य, खेल और मनोरंजन की व्यवस्था करके समावेशिता को बरकरार रखने की सराहनीय कोशिश भी की। इसके अतिरिक्त, ‘आसोका’ के समर्थन से हम भारत के स्कूलों में उत्कृष्ट शैक्षिक उपकरणों और संसाधनों को ला रहे हैं।

एमबीडी ग्रुप की अध्यक्ष सतीश बाला मल्होत्रा ने 79वें संस्थापक दिवस का उत्सव मनाते हुए कहा, ” एमबीडी ग्रुप में रहते हुए, हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हमने अपने संस्थापक की विरासत के प्रति समर्पण दिखाते हुए शिक्षा को सभी तक पहुँचाने का उत्कृष्ट कार्य किया है। शिक्षा सशक्तिकरण और प्रगति का आधार है। हमारी सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से, हम समुदायों में खुशी और सहानुभूति फैलाने का प्रयास करते हैं, जो वैश्विक रूप से महत्वपूर्ण प्रभाव डालता है।”

एमबीडी ग्रुप की प्रबंध निदेशिका मोनिका मल्होत्रा ने कहा, “हम एमबीडी ग्रुप के 79वें स्थापना दिवस को हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं, जो हमारे उत्कृष्टता और नवाचार में हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह अवसर हमें हमारी उपलब्धियों पर विचार करने का अवसर देता है, जिसमें AASOKA की निरंतर सफलता और हमारे विविध पोर्टफोलियो में विशेष प्रदर्शन शामिल हैं। हम आगे बढ़ते हुए, शिक्षा को बढ़ावा देने, प्रतिभा को पोषित करने और हर समुदाय में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

“इस अवसर को यादगार बनाने के लिए, एमबीडी ग्रुप एक ऑडियो-विजुअल प्रस्तुति का शुभारंभ करेगा, जिसमें कंपनी के संस्थापक मल्होत्रा जी के जीवन और मूल्यों पर प्रकाश डाला जाएगा। ये मूल्य एमबीडी समूह की अपने हितधारकों और समुदाय के प्रति प्रतिबद्धता के आधार के रूप में काम करते रहेंगे।

समूह ‘एमबीडी – माई बेस्ट डीड्स’ के माध्यम से अपनी सीएसआर गतिविधियों का नेतृत्व करता है, जो संसाधनों को उन लोगों के लिए सुलभ बनाने के मूल सिद्धांत पर आधारित है, जिन्हें उनकी आवश्यकता है। इसके अलावा, एमबीडी ग्रुप अशोक कुमार मल्होत्रा चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से अपने धार्मिक प्रयासों को बढ़ाता है। यह ट्रस्ट शिक्षा के माध्यम से लड़कियों को सशक्तिकरण प्रदान करने, विभिन्न स्कूलों में एमबीडी पुस्तकालय स्थापित करने, पुस्तकों और स्टेशनरी दान करने और अन्य कई परियोजनाओं का समर्थन करता है।”

एमबीडी ग्रुप की संयुक्त प्रबंध निदेशिका सोनिका मल्होत्रा कंधारी – ने कहा “हम अपने 79वें स्थापना दिवस को बड़े गर्व के साथ मनाते हैं, जो हमारे संस्थापक पिता श्री अशोक कुमार मल्होत्रा द्वारा स्थापित नवाचार और मूल्यों की स्थायी विरासत को दर्शाता है।। एमबीडी ग्रुप में, हम एक ऐसी कॉर्पोरेट संस्कृति का पोषण करते हैं, जो ऐसे सिद्धांतों को अपनाती है, जो हमें सभी प्रयासों में नवाचार और उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करती है। जैसा कि हम आगे देखते हैं, हम उद्यमशीलता के उनके सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे हम जिन समुदायों की सेवा करते हैं उनमें निरंतर विकास और सकारात्मक प्रभाव सुनिश्चित हो सके।

“79वें स्थापना दिवस पर, एमबीडी ग्रुप ने श्री अशोक कुमार मल्होत्रा की शाश्वत विरासत और प्रेरणास्पद आत्मा को याद किया, जो आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गए हैं।’

एमबीडी ग्रुप के विषय में
हमारे संस्थापक, श्री अशोक कुमार मल्होत्रा ने 1956 में जलंधर, पंजाब में एक किताब की दुकान से शुरुआत की थी और आज उनके नेतृत्व में हम भारत और विदेशों में शिक्षा, एडटेक, कौशल विकास, क्षमता निर्माण, निर्यात, आतिथ्य, खाद्य और पेय, मॉल, रियल्टी, डिजाइन और निर्माण, आवास और वाणिज्यिक स्थानों का एक समूह हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!