पंजाब केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने अफगानी छात्रों के साथ बैठक की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया

0

बठिंडा, 21 अगस्त 2021 : अफगानिस्तान में मौजूदा संकट की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पंजाब केन्द्रीय विश्वविद्यालय, बठिंडा (सीयूपीबी) के कुलपति प्रो. राघवेन्द्र प्रसाद तिवारी ने डीन छात्र कल्याण प्रो. विनोद कुमार गर्ग और विश्वविद्यालय की प्रथम महिला श्रीमती करुणा तिवारी की मौजूदगी में विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में अध्ययन कर रहे अफगानिस्तान के छात्रों से मुलाकात की और उन्हें आवश्यक सहायता व् देखभाल का आश्वासन दिया।

बैठक के दौरान अफगानिस्तान के छात्रों ने अपने देश की मौजूदा स्थिति के बारे में बात की और कहा कि इस मुश्किल समय में अपने परिवारों से संपर्क न हो पाने के कारण वह काफी चिंतित हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय अधिकारियों से वीजा विस्तार, आईसीसीआर छात्रवृत्ति, छात्रावास की सुविधा, वित्तीय समस्याएं आदि के बारे में अपनी चिंताओं को साझा किया। छात्रों ने बताया कि उनके सहपाठी जो सेमेस्टर ब्रेक के दौरान अफगानिस्तान घर गए थे, वे भी वापस आना चाहते हैं।

वर्तमान समय में विश्वविद्यालय में करीब 16 अफगानी छात्र पढ़ रहे हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के 11 छात्रों ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में सीयूपीबी में एडमिशन लिया है।

कुलपति प्रो. राघवेन्द्र प्रसाद तिवारी ने कहा कि विश्वविद्यालय अफगानिस्तान के छात्रों की समस्याओं के बारे में चिंतित है और इस कठिन परिस्थिति में पंजाब केन्द्रीय विश्वविद्यालय उनके साथ है। छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय समुदाय उन्हें हर संभव सहायता और आवश्यक सहयोग प्रदान करेगा। उन्होंने छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर के शांतिपूर्ण और सुरक्षित वातावरण में सहज महसूस करने के लिए आग्रह किया।

डीन छात्र कल्याण प्रो. विनोद कुमार गर्ग ने छात्रों को बताया कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने उनकी समस्याओं को धैर्यपूर्वक सूचीबद्ध कर लिया है और उन्हें हर संभव मदद सुनिश्चित की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!